Home / Alwar Election / अलवर में भाजपा की जित पक्की।Lok Sabha Elections Exit Poll 2019- राजस्थान में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका

अलवर में भाजपा की जित पक्की।Lok Sabha Elections Exit Poll 2019- राजस्थान में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका

Lok Sabha Elections Exit Poll Result 2019 Rajasthan एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ रहे हैं।

जयपुर। कई महीने तक चले सियासी दंगल का रविवार को आखिरी दौर के मतदान के साथ खत्म हो गया। इसके बाद Lok Sabha Elections Exit Poll Result 2019 Rajasthan एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ रहे हैं। अभी तक मिले आंकड़ों के मुताबिक एनडीए को 300 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं। वहीं यूपीए 127 सीटों के आसपास सिमट सकता है। हालांकि 23 मई को मतगणना के बाद फाइनल नतीजे आएंगे।

राजस्थान को लेकर अभी तक आए एग्जिट पोल में कांग्रेस को भारी नुकसान हो सकता है। आजतक/एक्सिस माइ इंडिया के एग्जिट पोल में राजस्थान में भाजपा को 23 से 25 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं कांग्रेस को 0-2 सीट मिल सकती है।

एनडीटीवी पोल ऑफ पोल्स के मुताबिक बीजेपी को 16, कांग्रेस-3 और अन्य को 6 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं।

राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस अपनी अपनी जीत के दावे कर रही है। बता दें कि प्रदेश में 25 सीटों के लिए दो चरणों में मतदान हुए। पहला चरण 29 अप्रेल को 13 सीटों के लिए मतदान हुआ, जबकि दूसरे चरण में 12 सीटों के लिए 6 मई को वोटिंग हुई थी।

लोकसभा चुनाव 2014 का एग्जिट पोल
न्यूज 24 टुडे चाणक्य ने बीजेपी को 24 सीटें दी थी। कांग्रेस को लेकर सर्वे का दावा था कि पार्टी 1 सीट पर सिमट जाएगी। वहीं हेडलाइंस टुडे सिसरो के सर्वे ने बीजेपी को 23 तो कांग्रेस को 2 सीटें जीतने की बात की थी।

एबीपी न्यूज नीलसन के सर्वे के मुताबिक बीजेपी 22, कांग्रेस 2 और अन्य 1 सीट पर जीत रहे थे, जबकि सी-वोटर्स इंडिया टीवी ने बीजेपी को 22 सीटें जीतने का दावा किया था।

नतीजों में कांग्रेस का सफाया
जब चुनाव नतीजे सामने आए तो बीजेपी ने कांग्रेस का क्‍लीन स्‍वीप कर दिया। बीजेपी ने सभी 25 सीटों पर जीत हासिल की थी। 2014 के करीब सभी एग्जिट पोल बीजेपी को 22 से 23 सीट जीतने का दावा

About admin

Check Also

जसराम पटेल सरपंच जैनपुरबास की मौत पुरे बहरोड़ में सनसनी।

आज दोपहर को जसराम पटेल की गोली लगने से मौत हो गई डिसपी के अनुसार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »