Home / Alwar / हरियाणा बॉर्डर पर किसान, 2 दिन से टोल फ्री किया:सब वाहन बिना शुल्क के आ-जा रहे, शाहजहांपुर टोलकर्मी बोले- सरकार को करोड़ों के घाटे के साथ कर्मचारी भी बेरोजगार हो गए

हरियाणा बॉर्डर पर किसान, 2 दिन से टोल फ्री किया:सब वाहन बिना शुल्क के आ-जा रहे, शाहजहांपुर टोलकर्मी बोले- सरकार को करोड़ों के घाटे के साथ कर्मचारी भी बेरोजगार हो गए

कृृषि कानूनों के विरोध में शाहजहांपुर-हरियाणा बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसान दिल्ली-जयपुर नेशनल हाइवे 48 के शाहजहांपुर टोल प्लाजा पर बैठे हैं। सब वाहन बिना टोल शुल्क के आ-जा रहे हैं। फास्ट टैग सर्विस से वसूली को भी बंद करा दिया है। इसके विरोध में टोलकर्मियों ने भी धरना दिया है।

9 माह से हाइवे पर आंदोलन
कृषि कानूनों के विरोध में पिछले करीब 9 महीने से हाईवे पर आंदोलनरत किसान रविवार से शाहजहांपुर टोल प्लाजा पर तम्बू तान कर बैठे हुए हैं। करनाल लाठी चार्ज मे किसान सुशील‌ काजल की मौत के बाद से किसान गुस्साए हैं। उसी दिन से किसानों ने विरोध जताते हुए शाहजहांपुर टोल प्लाजा को टोल शुल्क से फ्री करा रखा है। तभी से यहां से बिना शुल्क दिए वाहनों की आवाजाही जारी है। अब टोल बूथ पर ही गद्दे, फर्श डाल कर किसान आंदोलन में सक्रिय नेता यहां बैठे हुए हैं।

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष राजाराम मील ने बताया की संयुक्त किसान मोर्चे के आव्हान पर शाहजहांपुर टोल प्लाजा को टोल मुक्त किया गया है। इस दौरान कन्ट्रोल रुम से फास्टटेग सर्विस को भी बंद करवा दिया गया। पिछले दो दिन से टोल प्रबंधन के जावेद कुरैशी व अमित यादव किसानों से वार्ता करने में लगे हुए हैं। लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल सका है।

टोल पर विरोध जताते कर्मचारी
टोल पर विरोध जताते कर्मचारी

सरकार को करोड़ों का नुकसान
टोल प्रबंधक जावेद कुरैशी ने बताया की शाहजहांपुर टोल प्लाजा को अनिश्चितकालीन बंद किए जाने से सरकार को करोड़ो का नुकसान है। वहीं टोल प्लाजा पर कार्यरत तीन सौ से अधिक कर्मचारियों की रोजी रोटी पर भी संकट आ गया है। इस कारण कर्मचारी भी धरने पर बैठ गए हैं। अब असल में टोल पर किसान आंदालेन के कारण बड़ी संख्या में वाहन भी डायवर्ट होकर जाने लगे हैं।
ये हैं मौजूद
इस दौरान किसान यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष बलबीर छिल्लर, जिलाध्यक्ष नंदराम ओला, प्रदेश उपाध्यक्ष एडवोकेट बस्तीराम यादव, किसान नेता समय सिंह कठूमर, पूर्व विधायक अमराराम चौधरी, पूर्व विधायक पेमाराम, पूर्व विधायक पवन दुग्गल, भीम आर्मी के जिला महासचिव सुरेन्द्र मेहरा, पंच शशिकांत शर्मा, बिरजानंद यादव, पूर्व सरपंच अशोक मुदगल, रोहिताश सरपंच, कालू थोरी, बहरोड ट्रक यूनियन के पूर्व अध्यक्ष पिन्की यादव, सुरेश, वेदप्रकाश जाट सहित बड़ी संख्या ने किसान एवं ट्रासपोर्टर उपस्थित रहे।

About admin

Check Also

दिल्ली की युवती से गैंगरेप:काम दिलाने का झांसा देकर लेकर आए थे युवती को, अश्लील वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल, कई महीनों तक करते रहे गैंगरेप; सहेली से भी किया दुष्कर्म

कस्बे की एक हाउसिंग सोसायटी में किराये पर रह रही एक युवती से हरियाणा निवासी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »