Home / Alwar / फ़िलीपीन्स से साथ लौटे अलवर और झुंझुनू के दो युवक, दोनों कोरोना पॉजिटिव, परिवारों को भी संक्रमण का खतरा

फ़िलीपीन्स से साथ लौटे अलवर और झुंझुनू के दो युवक, दोनों कोरोना पॉजिटिव, परिवारों को भी संक्रमण का खतरा

अलवर और झुंझुनू के युवक फिलीपींस से साथ लौटे, अब दोनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं

अलवर. जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। सोमवार रात को बहरोड़ के मिलकपुर गांव के छात्र की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। जिसे दो दिन पहले ही सामान्य अस्पताल में भर्ती किया गया है। यह छात्र 18 मार्च को ही फिलिपिंस से झुंझुनूं के जिस विद्यार्थी के साथ भारत लौटा है उसकी रिपोर्ट पहले ही पॉजिटिव आ चुकी है। इसके बाद मिलकपुर निवासी छात्र सामान्य अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। अगले दिन सोमवार को रात्रि करीब नौ बजे यह रिपोर्ट मिली कि छात्र कोरोना पॉजिटिव है। छात्र के पिता व चचेरे भाई को भी सोमवार शाम को ही अस्पताल में भर्ती किया गया था।

ट्रेवल हिस्ट्री :18 मार्च की रात को घर लौटा

फिलिपिंस में मेडिकल की पढ़ाई कर रहा मिलकपुर का यह छात्र 18 मार्च की रात को झुंझुनूं निवासी अपने साथी के साथ वापस भारत लौटर हैं। इन दोनों को दिल्ली से परिवार के सदस्य कार के जरिए गांव लेकर आए। जानकारी में आया है कि झुंझुनूं निवासी कोरोना पॉजिटिव छात्र 18 मार्च की रात्रि को बहरोड़ तक उनके साथ आया। लेकिन कुछ ने यह भी बताया कि उसने राित्र विश्राम भी मिलकपुर गांव में ही किया है। जब झुंझुनूं निवासी छात्र की पॉजिटिव रिपोर्ट का पता चला तो मिलकपुर के इस छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तीन किलोमीटर के क्षेत्र को सील

चिकित्सा विभाग को रिपोर्ट मिलने के बाद मिलकपुर गांव के आसपास के तीन किलोमीटर के क्षेत्र को सील कर दिया गया है। विभाग ने पांच चिकित्सकों की टीम को रात्रि को ही मिलकपुर गांव में रवाना किया। जिसमें प्रमुख रूप से उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. छबील कुमार, डॉ. तरुण, डॉ. बबीता, डॉ. अमित सहित अन्य स्टाफ शामिल हैं। जिन्होंने रात्रि को ही परिवार के लोगों से बातचीत की। अन्य सदस्यों के सम्पर्क में आने की जानकारी लेने के बाद कुछ को तुरंत होम आइसोलेशन में कर दिया। कईयों को अस्पताल लाने की तैयारी है।

About admin

Check Also

दिल्ली की युवती से गैंगरेप:काम दिलाने का झांसा देकर लेकर आए थे युवती को, अश्लील वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल, कई महीनों तक करते रहे गैंगरेप; सहेली से भी किया दुष्कर्म

कस्बे की एक हाउसिंग सोसायटी में किराये पर रह रही एक युवती से हरियाणा निवासी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »