Home / Alwar / Alwar Sena Bharti: तीन दिन में 13 हजार युवा दौड़े, लेकिन मात्र इतने ही पास कर पाए दौड़

Alwar Sena Bharti: तीन दिन में 13 हजार युवा दौड़े, लेकिन मात्र इतने ही पास कर पाए दौड़

अलवर. शहर के इंदिरा गांधी स्टेडियम में तीन जिलों की सेना भर्ती में पिछले तीन दिन में 13 हजार युवाओं ने दौड़ में भाग लिया। जिसमें से केवल 1 हजार 40 युवा ही दौड़ पास कर सके। इन तीनों दिनों में से सबसे अधिक 398 युवा भर्ती के दूसरे दिन दौड़ में सफल रहे। भर्ती के तीसरे दिन 4 हजार 443 युवाओं में से 368 दौड़ में पास की। भर्ती के दूसरे दिन 4 हजार 660 में से 398 और पहले दिन 3 हजार 935 में से 274 युवा दौड़ में सफल रहे। इस तरह अब तक तीन दिनों में 1 हजार 40 युवा दौड़ के अगले चरण में पहुंचे हैं। चौथे दिन धर्म गुरु व कोटकासिम क्षेत्र के युवाओं की दौड़ होगी। इस दिन के लिए 4 हजार 175 युवाओं का पंजीकरण है। जिसमें से करीब तीन हजार अभ्यर्थियों के पहुंचने की संभावना है।

अब मेडिकल भी होने लगे

सेना भर्ती में दौड़ के साथ शारीरिक दक्षता परीक्षा के अलावा अब मेडिकल जांच भी शुरू हो गई है। भर्ती में आए युवाओं ने बताया कि सबसे कठिन दौड़ है, जिसमें केवल 6 से 10 प्रतिशत युवा ही पास होते हैं। इसके बाद करीब आधे युवा मेडिकल में रैफर होते हैं। जो फिट रहते है वही लिखित परीक्षा तक पहुंचते हैं।

सर्दी से काफी राहत

सेना भर्ती शुरू होने से कुछ दिन पहले तक जिले में कड़ाके की सर्दी रही। जिसे देखते हुए मेडिकल जांच परिसर में हीटर लगाने की तैयारी भी की गई लेकिन, अब उसकी कम जरूरत महसूस होने लगी है।

तीसरे दिन 368 दौड़ में उत्तीर्ण

सेना भर्ती के तीसरे दिन सवाईमाधोपुर व अलवर जिले से कठूमर व लक्ष्मणगढ़ के युवाओं की दौड़ हुई। जिसमें 4 हजार 443 युवा दौड़ में शामिल हुए। जिसमें से केवल 368 ही दौड़ उत्तीर्ण कर सके। अब चौथे दिन मंगलवार को कोटकासिम के साथ धर्म गुरुओं की सेना भर्ती होगी।

About admin

Check Also

दिल्ली की युवती से गैंगरेप:काम दिलाने का झांसा देकर लेकर आए थे युवती को, अश्लील वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल, कई महीनों तक करते रहे गैंगरेप; सहेली से भी किया दुष्कर्म

कस्बे की एक हाउसिंग सोसायटी में किराये पर रह रही एक युवती से हरियाणा निवासी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »