Home / Alwar / अलवर की बेटी ने किया कमाल, CBSE 12वीं कॉमर्स के परिणाम में देशभर में पाया तीसरा स्थान

अलवर की बेटी ने किया कमाल, CBSE 12वीं कॉमर्स के परिणाम में देशभर में पाया तीसरा स्थान

अलवर की तिशा गुप्ता ने 12वीं कॉमर्स में राजस्थान में टॉप किया है। तिशा ने देशभर में तीसरा स्थान पाया है।

अलवर. केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से कक्षा 12 वीं के घोषित परीक्षा परिणाम में राजस्थान के अलवर की छात्रा तिशा गुप्ता ने पूरे देश में तीसरा स्थान पाया है। तिशा को कुल पूर्णांक 500 मेें से मात्र 3 नम्बर ही कम मिले हैं।

तिशा अलवर के सेंट एंसलम स्कूल की छात्रा है। इन्होंने केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 12 वीं में कामर्स संकाय में 500 में से 497 अंक प्राप्त किए हैं। इनकी कक्षा दसवीं में भी सीजीपीए 10 रही थी।

इनके पिता भीम सिंह गुप्ता अलवर जिले के जिंदोली प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में मेल नर्स हैं। इनके बड़े भाई विनीत ने इसी साल आईआईएम से एमबीए किया है। इनका कहना है कि मुझे लग रहा था कि मेरे अच्छे नंबर आएंगे लेकिन यह नहंी पता था कि इतने अच्छे नंबर आ जाएंगे।

शुरु से ही प्रतिभाशाली तिशा का कहना है कि मैं नियमित पढ़ाई करती थी लेकिन जब पढ़ाई पूरी हो जाती तो तेज आवाज में म्यूजिक सुनती थी। यह मेरी सफलता का राज है। मैं अंग्रेजी उपान्यास खूब पढ़ती हूं जिनसे मेरी अलमारी भरी हुई है। मेरे पापा मुझे हमेशा पढऩे के लिए प्रेरित करते थे। मेरी मम्मी मेरा हर पल ख्यात रखती थी जिसके कारण मैं इस मुकाम पर पहुंची हूं।

पत्रिका से बातचीत में तिशा ने कहा कि मैं बचपन से ही थ्रिलर उपान्यास पढऩा पसंद करती हूं। मैंने पापा -मम्मी को पहले ही बोल दिया था कि मेरे एग्जाम खत्म होने के बाद मुझे बहुत से उपान्यास दिलवाना। मेरे बड़े भाई विनीत गुप्ता ने मेरे लिए दर्जनों उपान्यास मंगवाए हैं जो मुझे बहुत पसंद हैं। मैं पहले अपनी पढ़ाई पूरी करती हूं उसके बाद म्यूजिक और परीक्षाओं के बाद उपान्यास पढ़ती हूं। मुझे किसी एक राइटर के उपान्यास नहीं, सभी के उपान्यास पढऩा पसंद हैं।

About admin

Check Also

दिल्ली की युवती से गैंगरेप:काम दिलाने का झांसा देकर लेकर आए थे युवती को, अश्लील वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल, कई महीनों तक करते रहे गैंगरेप; सहेली से भी किया दुष्कर्म

कस्बे की एक हाउसिंग सोसायटी में किराये पर रह रही एक युवती से हरियाणा निवासी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »