Home / Corona / राजस्थान के सबसे खतरनाक जिले में अब ‘महा कर्फ्यू’ की तैयारी, सीएम गहलोत खुद ले रहे फीडबैक

राजस्थान के सबसे खतरनाक जिले में अब ‘महा कर्फ्यू’ की तैयारी, सीएम गहलोत खुद ले रहे फीडबैक

भीलवाड़ा। राजस्थान का भीलवाड़ा पूरे देश में कोरोनावायरस ( Maha Curfew In Bhilwara ) के सबसे बड़े केंद्रों में है। यहां लगातार मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है। चिकित्सा विभाग के मुताबिक राजस्थान की सोमवार दोपहर तक की रिपोर्ट के आंकड़ों पर नजर डाले तो भीलवाड़ा प्रदेश के सबसे भयावह जिले के रूप में सामने आ रहा है। ऐसे में अब सरकार यहां एक बड़ा कदम उठाने जा रही है। ऐसी स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने अब यहां 3 से 13 अप्रैल तक महा कर्फ्यू का फैसला लिया है। इस दौरान शहर में कोई भी व्यक्ति बाहर नहीं निकल सकेगा। सभी संगठन व मीडिया के पास भी रद्द कर दिए गए हैं। जिले से लेकर राज्य स्तर तक तैयारियों को लेकर बैठकों का दौर चल रहा है। भीलवाड़ा को लेकर अब राजस्थान सरकार भी काफी सतर्कता बरत रही है। चिकित्सा मंत्री से और विभागीय अधिकारियों से लगातार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत स्वयं फीडबैक ले रहे हैं।

राजस्थान के 42% मरीज अकेले भीलवाड़ा से
क्या गलती
बांगड़ अस्पताल में सबसे पहले कोरोना का केस आया। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि सबसे पहला मरीज कौन था। इसके सोर्स का पता भी नहीं चल पाया।

कैसे फैलता रहा
अन्य प्रदेशों से लगातार लोग आ रहे हैं, ऐसे में फैलने का खतरा है। भीलवाड़ा में जो मरीज सामने आए हैं। अब तक जो सामने है उसमें अट्ठारह मेडिकल स्टाफ हैं। ऐसे में इन्होंने जिन मरीजों को देखा है वह कोरोनावायरस पॉजिटिव आ रहे हैं। जो चिकित्साकर्मी पॉजिटिव मिले हैं उनके परिजनों को भी खतरा बना हुआ है।

प्रदेश के कुल 5 नमूनों का 36% अकेले भीलवाड़ा से
अब तक कुल जांच नमूने 1194
अब तक कुल पॉजिटिव 26

प्रदेशभर में आज और मिले 4 नए कोरोना पॉजिटिव
प्रदेशभर में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। आज मंगलवार को भी 4 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए। आज सुबह अजमेर, झुंझुनूं, डूंगरपुर और जयपुर में 1-1 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला। प्रदेशभर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 83 हो चुकी है।

About admin

Check Also

आज से खुलेंगे स्कूल:सात सरकारी स्कूलाें में डीएलएड परीक्षाएं, इसलिए बच्चे सिर्फ एक ही दिन स्कूल जा सकेंगे

एक सितंबर से कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल खुल जाएंगे। कोचिंग और कॉलेजों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »