Home / Head Lines / जेल में धूम्रपान नहीं करने दिया तो कर दिया पुलिसकर्मी पर हमला, धारदार ब्लेड से काट दी उंगली

जेल में धूम्रपान नहीं करने दिया तो कर दिया पुलिसकर्मी पर हमला, धारदार ब्लेड से काट दी उंगली

जेल में धूम्रपान नहीं करने दिया तो कर दिया पुलिसकर्मी पर हमला, धारदार ब्लेड से काट दी उंगली

बीकानेर।

राजस्थान के बीकानेर जिले से बड़ी खबर है। बीकानेर जेल में अचानक किसी बात को लेकर जेल मे कैदी और पुलिसकर्मी भीड़ गए। कैदी ने पुलिसकर्मी पर धारदार ब्लेड से हमला कर दिया। इस दौरान पुलिसकर्मी को चोट लगी और उसकी उंगलियां कट गई। मिली जानकारी के अनुसार पुलिसकर्मी पर आजीवन कारावास कैदी सुरेंद्र ने हमला किया है। हमले के बाद घायल पुलिसकर्मी को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। जहां उसका इलाज जारी है।

मिली जानकारी के मुताबिक जेल में धूम्रपान करने की मांग की बात पर माहौल बिगड़ने की बात सामने आई है। इसी बात को लेकर कैदी ने पुलिसकर्मी पर हमला कर दिया। फिलहाल मामले में जेल अधीक्षक ने बीछवाल थाने में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

केन्द्रीय कारागार जयपुर में तोड़ दी थी पुलिसकर्मी की उंगली

बता दें कि पिछले माह केन्द्रीय कारागार जयपुर की हाईसिक्योरिटी बाड़ा में बंद कुख्यात कैदी जेल कर्मियों से भिड़ गए। मामला इतना बढ़ गया कि कैदियों ने जेल प्रहरियों के साथ उपस्थित एक जेलर की अंगुली तोड़ दी। बाद में अतिरिक्त पुलिस बल बुला कैदियों को लाठी भांज खदेड़ा गया और विशेष सैल में बंद किया।

 

गौरतलब है कि गत माह केन्द्रीय कारागार जयपुर में आतंकी शकरउल्लाह की मौत के बाद उसके पास मिले मोबाइल के मामले को जेल डीजी एनआरके रेड्डी ने गंभीरता से लिया। जेल डीजी ने सप्ताह कम से कम एक बार या फिर दो बार जेल बाड़ों में सर्च करने के निर्देश दिए थे। कई बार एक दिन में ही दो बार जेल प्रशासन हाईसिक्योरिटी बाड़ा नंबर दस में बंद कैदियों की तलाशी लेने पहुंच रहा था। गत सप्ताह भी जयपुर जेल में हाई सिक्योरिटी जेल में बंद कैदियों ने तलाशी अभियान का विरोध किया।

 

पुलिस में देखा जा रहा हार्डकोर बदमाशों का डर

वहीं, इन दिनों कैदियों में पुलिस प्रशासन का डर खत्म हो गया है ऐसे में आए दिन पुलिसकर्मी और कैदी की मारपीट संबंधी घटनाएं सामने आ रही हैं। हार्डकोर बदमाशों के डर के चलते यह भी देखने में आया कि जेल प्रशासन से जुडे अधिकारी समय से पहले नौकरी छोड़ रहे है। कुछ साल पहले एक कैदी ने जेलर के घर पेट्रोल बम से भी हमला कर दिया था।

About admin

Check Also

आज से खुलेंगे स्कूल:सात सरकारी स्कूलाें में डीएलएड परीक्षाएं, इसलिए बच्चे सिर्फ एक ही दिन स्कूल जा सकेंगे

एक सितंबर से कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल खुल जाएंगे। कोचिंग और कॉलेजों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »